(फोटो: Twitter/PGTAnalytics)

भूकंप के मलबे में फंसी बिल्ली: तुर्की और सीरिया में आए भूकंप ने हर किसी को हिलाकर रख दिया है. भूकंप ने हजारों लोगों की जान ले ली और उससे कहीं ज्यादा लोग घायल भी हैं. सबसे ज्यादा हैरत की बात ये है कि कई लोग भूकंप के बाद फैले मलबे में अभी भी जिंदा दबे हैं जिनके वीडियोज सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं. दुख देने वाले इन वीडियोज के बीच छोटी सी खुशी देने का भी एक वीडियो (Cat rescued from Turkey) चर्चा में है जिसमें लोग इंसानों के साथ-साथ बिल्ली को बचाते नजर आ रहे हैं.


ट्विटर अकाउंट @PGTAnalytics पर हाल ही में तुर्की (Cat stuck in earthquake debris) से जुड़ा एक वीडियो शेयर किया गया है जिसमें बिल्ली की जान बचाते लोग नजर आ रहे हैं. वीडियो शेयर करते हुए लिखा गया- “पूरे दिन मलबे में दबे रहने के बाद बिल्ली की जान बचाई गई. रेस्क्यू टीम का धन्यवाद.” एक तरफ जहां तुर्की में भूकंप से जुड़े भयानक वीडियोज सामने आ रहे हैं, वहां ऐसे वीडियोज दिल जीत ले रहे हैं.

बिल्ली की बचाई जान, जीता दिल

वायरल वीडियो में मलबा गिरा दिख रहा है. पत्थरों के बीच एक बिल्ली लड़खड़ाती हुई नजर आ रही है. उसके पास बचाव दल के लोग खड़े हैं और उसे हिफाजत से निकालते हुए नजर आ रहे हैं. बिल्ली कुछ पल खड़ी होती है और फिर बैठ जाती है. उसके बाद वो अपने आसपास लोगों को देखती है और पिछे मुड़कर उस जगह को देखने लगती है जहां वो दबी थी. वीडियो भले ही छोटा सा है, पर भावनाओं से भरा हुआ है.

वीडियो पर लोगों ने दी प्रतिक्रिया

इस वीडियो को 7 लाख के करीब व्यूज मिल चुके हैं जबकि कई लोगों ने कमेंट कर अपनी प्रतिक्रिया दी है. एक ने कहा कि तुर्की के लोगों को अपनी बिल्लियों से बहुत प्यार होता है. एक ने कहा कि उसकी जान बचाने वाले लोग उसके लिए एंजल से कम नहीं हैं. एक ने कहा कि बिल्ली इतनी डरी हुई लग रही है कि उसे समझ ही नहीं आ रहा है कि उसके साथ क्या हो रहा है. एक ने उम्मीद जताई कि बिल्ली ठीक है. वहीं एक ने बचाव दल को बिल्ली की जान बचाने के लिए धन्यवाद भी कहा.