शामली थाना क्षेत्र के गांव गढ़ी दौलत में मकान पर कब्जा लेने की बात करने गई मां-बेटी को मकान मालिक और उसके परिजनों ने कोल्ड ड्रिंक में जहरीला पदार्थ दे दिया। हालत बिगड़ने पर आनन-फानन में परिजनों ने महिला और युवती को कस्बे के राजकीय अस्पताल में भर्ती कराया। जहां उपचार के दौरान महिला की मौत हो गई। महिला की मौत से परिजनों में कोहराम मच गया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने मृतक महिला के शव का पंचनामा भरकर पीएम के लिए भेज दिया है।

चिकित्सकों ने युवती की हालत को गंभीर देखते हुए जिला अस्पताल के लिए रेफर कर दिया है। मामले में पीडित के पति ने ग्राम प्रधान व मकान मालिक पर कोल्ड्र डिंक में जहर देने की तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की है। सूचना पर एसएसपी अभिषेक और सीओ कैराना अमरदीप मौर्य भी थाने पहुंच गए, पीड़ित परिवार से जानकारी ली।

कब्जा नहीं दे रहा था मकान मालिक

आप को बता दे कि कांधला थाना क्षेत्र के गांव गढ़ी दौलत निवासी इस्तकार पुत्र मंजूर ने थाने में तहरीर देते हुए बताया कि वह कैंसर का मरीज है। गांव के ही मजाहिर का मकान सात लाख पचीस हजार रूपये में खरीदा था। पीड़ित ने कैराना तहसील में लिखा पढ़ी करवाने के बाद मकान मालिक को उक्त रुपए सौंप दिए थे। लिखा पढ़ी में 15 सितंबर को मकान मालिक को मकान खाली कर पीड़ित इस्तकार को कब्जा देना था। पीड़ित का आरोप है कि मकान मालिक ने 15 सितंबर को कब्जा देने से साफ मना कर दिया। मकान पर कब्जा न मिलने से पीड़ित ने ग्रामीणों की पंचायत कर मकान मालिक से या तो मकान या रुपए दिलाए जाने की मांग की थी। आरोप है कि मकान मालिक ने पंचायत में रूपये देने की हां कर दी थी।

कोल्डड्रिंक में मिलाया नशीला पदार्थ

लेकिन कुछ देर बाद ही रुपए देने से साफ मना कर दिया था। पीड़ित ने थाने पर तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की थी। पुलिस ने मामले में कार्रवाई करते हुए मकान मालिक मजाहिर, आबिद, जहुर व शराफत के खिलाफ कार्रवाई करते हुए शांति भंग की धारा में चालान कर दिया था। पिछले कई दिनों से पीड़ित और उसकी पत्नी फुरकाना इंसाफ के लिए भटक रहे थे। इंसाफ न मिलने के चलते पीड़ित और उसकी पत्नी फुरकाना अपनी 15 वर्षीय पुत्री नबिया के साथ गुरुवार को मजाहिर के मकान पर पहुंचे थे। जहां पर पहले से गांव प्रधान राशिद व अन्य लोग मौके पर मौजूद थे। जहां पर उनके द्वारा उनको पीने के लिए कोल्ड्र ड्रिंक दी। जिस पर उसने बीमारी के चलते कोल्ड्र ड्रिंक पीने से मना कर दिया था।

महिला की हो गई मौत

लेकिन उसकी पत्नी और लडकी ने कोल्ड्र-ड्रिंक पी ली थी। कोल्ड ड्रिंक पीने के बाद मां बेटी की हालत बिगड़ गई। जिसके बाद मौके पर दर्जनों लोग जमा हो गए। सूचना पर पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। आनन-फानन में परिजनों ने मां बेटी को गंभीर हालत में कस्बे के राजकीय अस्पताल में भर्ती कराया। जहां उपचार के दौरान महिला फुरकाना की मौत हो गई। महिला की मौत की सूचना से परिजनों में कोहराम मच गया। चिकित्सकों ने युवती की हालत को गंभीर देखते हैं जिला अस्पताल के लिए रेफर कर दिया है। पुलिस ने मृतक महिला के शव का पंचनामा भरकर पीएम के लिए भेज दिया।

सूचना पर एसएसपी अभिषेक और सीओ कैराना अमरदीप मौर्य ने थाने पहुंचकर पीड़ित परिवार से घटना के बारे में जानकारी ली। मामले में मृतका के पति इस्तकार ने गांव के ही गांव प्रधान राशिद व मजाहिर सहित कई लोगों के खिलाफ थाने पर तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की है। पुलिस ने पीड़ित की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है। मामले में एसएसपी अभिषेक का कहना है कि मामले में पुलिस को मुकदमा दर्ज कर जांच के आदेश दे दिए गए हैं।