• सिद्धार्थनगर में हंगामा होने के बाद पुलिस और प्रशासन ने किया गश्त।
    सिद्धार्थनगर में हंगामा होने के बाद पुलिस और प्रशासन ने किया गश्त।

बांसी तहसील के जिगनिहवा, चेतिया और होरिलापुर मार्ग के निर्माण को लेकर ग्रामीणों ने बांसी-इटवा सड़क को जाम कर दिया। रोड बनाने को लेकर ग्रामीणों में बहुत रोष था। यह सड़क विगत कई वर्षों से टूटी है और बड़े-बड़े गड्ढे में तब्दील ही गयी है। इस दौरान भीड़ ने अधिकारियों की गाड़ी पर पथराव किया। जिससे गाड़ियों के शीशे टूट गए और कई सिपाही भी घायल हो गए। जिनको इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

विधायक व सांसद के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। मौके पर पहुंची पुलिस ने लोगों को काफी समझाया। ग्रामीणों को उग्र देख कर पुलिस प्रशासन ने तत्काल एक दर्जन से अधिक लोगों को मौके से पकड़ कर संबंधित थाने पर भेज दिया। मौके पर पहुंचे एसडीएम प्रमोद कुमार ने बताया की इस सड़क के लिए सर्वे कराया जा रहा है, जल्द ही इस सड़क का निर्माण करवाया जाएगा। मामला पूरी तरह शांत हो ही गया था।

अराजक तत्वों ने किया पथराव

कुछ अराजक तत्वों ने एक गुट बना कर एसडीएम की गाड़ी और पीडब्ल्यूडी के अधिकारी की गाड़ी पर ईंट पत्थर चलाना शुरू कर दिया। जिससे एसडीएम और पीडब्ल्यूडी विभाग के अधिकारी की गाड़ी के शीशे क्षतिग्रस्त हो गये। सूचना पर पहुंचे अपर पुलिस अधीक्षक सुरेश चन्द्र रावत व अपर जिलाधिकारी उमाशंकर गुप्ता ने मौके का स्थलीय निरीक्षण किया। पुलिस टीम के साथ कस्बे व ग्रामीण इलाकों में फ्लैग मार्च किया और लोगों से शांति व्यवस्था बनाए रखने की अपील भी की। इस

सिद्दार्थनगर में पथराव से प्रशासन की गाड़ी के शीशे टूटे।
सिद्दार्थनगर में पथराव से प्रशासन की गाड़ी के शीशे टूटे।

कुछ गाड़ियों को हुआ नुकसान
अपर पुलिस अधीक्षक सुरेश चंद रावत ने बताया की सड़क को लेकर कुछ लोग धरना दे रहे थे। जिन्हें समझा बुझा कर भेज दिया गया था। कुछ शरारती तत्व आए और एक जुट होकर पुलिस प्रशासन के ऊपर पत्थर फेंकने लगे। जिससे कुछ गाड़ियों को क्षति पहुंची है और कुछ पुलिस जवान को चोट आई है। इस पूरे मामले में लगभग एक दर्जन लोगों को हिरासत में लिया गया है। पूछताछ चल रही है। इस सड़क के निर्माण के लिए उच्च अधिकारियों को पत्र के माध्यम से अवगत करा दिया गया है।