दोनों पक्ष एक-दूसरे पर लाठी-डंडों से हमला करते हुए।

गोंडा के एक गांव में ब्लॉक परिसर के अंदर ही आपसी कहासुनी को लेकर प्रधान व पूर्व प्रधान दोनों पक्षों के बीच नोकझोंक के बाद ब्लॉक परिसर के बाहर घंटों जमकर लाठियां चली। जिसमें करीब 12 से अधिक लोगों को चोटें आई है। सभी घायलों का प्राथमिक इलाज सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र रुपईडीह पर कराने के बाद खरगूपुर पुलिस थाने ले गई। जहां दोनों पक्षों की तरफ से तहरीर दी गई है।

पुलिस वायरल वीडियो के आधार पर दोनों पक्षों की तरफ से पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर आगे की विधिक कार्रवाई में जुटी हुई है। मारपीट का वीडियो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। वीडियो आज दोपहर डेढ़ बजे का बताया जा रहा है।

ग्राम पंचायत कार्य के भुगतान को लेकर हो रहा विवाद

गौनरिया के प्रधान हरिशंकर अवस्थी व पूर्व प्रधान राजा राम अवस्थी के बीच पंचायत चुनाव के बाद से ही ग्राम पंचायत कार्य के भुगतान को लेकर विवाद चल रहा था। पूर्व प्रधान ने गांव में कार्यरत आंगनबाड़ी कार्यकत्री के कार्य न करने और फर्जी अंकपत्र लगाकर नौकरी करने, अभिलेख अपने कब्जे में रखे रहने का आरोप लगाते हुए बाल विकास परियोजना में शिकायत की थी।

दोनों पक्षों के बीच हुई थी कहासुनी

आज रुपईडीह ब्लॉक पर कार्रवाई की जानकारी करने के लिए गए हुए थे। तो वही आंगनबाड़ी कार्यकत्री ग्राम प्रधान हरिशंकर अवस्थी की भाभी होने के नाते वह भी शिकायत के संबंध में जानकारी करने के लिए गए हुए थे। वहीं पर दोनों पक्षों के बीच कहासुनी हो गई। कर्मचारियों ने दोनों पक्षों के लोगों को समझा-बुझाकर कार्यालय से बाहर भेज दिया। बाहर दोनों पक्षों के लोगों ने अपने अपने समर्थकों को फोन कर निपट लेने के लिए बुलाया।




प्रधान के समर्थकों ने पूर्व प्रधान के लोगों पर किया हमला

प्रधान हरिशंकर अवस्थी के पक्ष के लोगों ने चौपहिया व टेंपों से लाठी-डंडों से लैस होकर ब्लॉक मुख्यालय पहुंचे। उन्होंने पूर्व प्रधान राजराम अवस्थी व उनके समर्थकों पर हमला कर दिया। जिसमें कई लोग गंभीर रूप से घायल हो गए है। पुलिस ने घायलों का इलाज कराते हुए दोनों पक्षों के लोगों को थाने पर ले गई। पुलिस ने दोनों पक्षों के लोगों के तहरीर पर प्राथमिकी दर्ज कर जांच पड़ताल शुरू की।