आकाशीय बिजली की चपेट में आकर युवकों की हुई मौत। - Dainik Bhaskar
आकाशीय बिजली की चपेट में आकर युवकों की हुई मौत।

सोनभद्र में बीती रात लकड़ी काटने गए दो युवकों की आकाशीय बिजली की चपेट में आने से मौत हो गई। घटना की सूचना स्थानीय लोगों ने परिजनों और पुलिस को दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम की कार्रवाई में जुट गई है।

प्रभारी निरीक्षक चोपन लक्ष्मण पर्वत ने बताया की मेवा लाल पुत्र जयराम (25), रमाशंकर पुत्र राजकुमार (20) निवासी बेलछ टोला टेकमा थाना चोपन लकड़ी काटने के लिए बीते शुक्रवार को मंगलेश्वर पहाड़ी पर गए थे। जहां वह आकाशीय बिजली की चपेट में आ गए। जिससे उनकी मौके पर मौत हो गई। देर रात होने के बाद भी जब वह घर नहीं पहुंचे तो परिजनों ने उनकी तलाश शुरू की। लेकिन उनका कुछ पता नहीं चल सका।

स्थानीय लोगों ने परिजनों को दी घटना की सूचना

आज सुबह जब स्थानीय लोग जंगल की तरफ गए तो उन्हें दोनों युवकों के शव एक पेड़ के नीचे मिले। जिसके बाद उन्होंने घटना की सूचना परिजनों और पुलिस को दी। सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव का पंचनामा भरकर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

तड़ित चालक यंत्र लगाने की ग्रामीणों ने की मांग

इस घटना के बाद से परिजनों में शोक व्याप्त है। तो वही स्थानीय लोगों का कहना है कि पर्यटन स्थल और हजारों ग्रामीणों की संख्या होने के बाद भी एक भी तड़ित चालक यंत्र नहीं लगाए गए हैं। जिससे ग्रामीण अंचलों में गिरने वाली बिजली को सुरक्षित स्थानों पर गिराया जा सके। जिसके कारण बात की जाए तो बीते एक महीने में 6 से ज्यादा मौतें हो चुकी हैं। ग्रामीणों ने प्रशासन से यंत्र लगाने की मांग की है।