संत कबीर नगर के जिला मुख्यालय स्थित इंडस्ट्रियल एरिया में बारिश के दौरान कांशीराम आवास में सीढ़ियों का छज्जा अचानक भरभरा कर गिर गया। हादसे में लोग बाल बाल बच गए। छज्जा गिरने की आवाज सुनकर पूरे आवास परिसर में हड़कंप मच गया। इस घटना में कोई हताहत नहीं हुआ, लेकिन ग्राउंड फ्लोर पर खड़ी एक मोटरसाइकिल क्षतिग्रस्त हो गई है।

आपको बता दें कि 2 दिनों से हो रही रिमझिम बारिश हो रही है। कांशीराम आवास में बने 24 नंबर ब्लाक में ऊपर से नीचे तक तीन तल बने हुए, जिसके सीढ़ियों के छज्जों से पानी टपक रहा था। जो अचानक भर-भराकर ऊपर से निचे तक गिर गया, जिसमें ऊपर के कमरों में रह रहे लोग फंसे रहे। जिसकी सूचना पाकर कर्मचारियों ने नगर पालिका परिषद की गाड़ियों से उन्हें सुरक्षित उतारा गया। इस हादसे के बाद से कालोनीवासियों में प्रबंधन के खिलाफ आक्रोश व्याप्त है।

उनका कहना है कि कई ब्लॉक ऐसे हैं जो जर्जर हो चुके हैं, अब तो डर सताने लगा है कि कहीं किसी दिन कोई अनहोनी ना हो जाए। कॉलोनी वासियों यह मांग करते हुए कहा कि प्रशासन काशीराम आवास में जर्जर कालोनियों की जांच कराकर मरम्मत कराने की व्यवस्था करें, नहीं तो किसी दिन बड़ा हादसा हो सकता है। बता दें कि बसपा शासन काल में वर्ष 2010-11 में मान्यवर कांशीराम शहरी आवास योजना बनाई गई थी। इसके माध्यम से आवास विहीन शहरी गरीबों को निशुल्क आवास उपलब्ध कराने की शासन की मंशा थी। उसी के तहत इंडस्ट्रीयल एरिया खलीलाबाद में 1000 गरीबों के लिए आवास बनाया गया। जब से बना है तभी से इसका मरम्मत न होने के कारण कई आवास जर्जर होने के कगार पर है।